Homeदेशहमारे शूरवीरों ने कारगिल में फिर तिरंगा लहराकर देश को गौरवान्वित किया...

हमारे शूरवीरों ने कारगिल में फिर तिरंगा लहराकर देश को गौरवान्वित किया था

नई दिल्ली। देश आज पाकिस्तान से हुए कारगिल युद्ध का 25वां विजय दिवस मना रहा है। इस मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी समेत तमाम दिग्गजों ने शहीदों को नमन किया। गृह मंत्री अमित शाह ने कारगिल योद्धाओं को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा कि कारगिल विजय दिवस सेना के वीर जवानों के शौर्य के अटूट संकल्प का प्रतीक है। कारगिल के युद्ध में वीर जवानों ने हिमालय की दुर्गम पहाड़ियों में पराक्रम की पराकाष्ठा का परिचय देते हुए दुश्मन की सेना को घुटने टेकने पर मजबूर किया और कारगिल में फिर तिरंगा लहराकर देश को गौरवान्वित किया था।
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आने वाली पीढ़ियों के लिए प्रेरित करने वाला बलिदान बताया। उन्होंने लिखा कि आज कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ पर हम उन बहादुर सैनिकों की अदम्य साहस को याद करते हैं जो 1999 के युद्ध में बहादुरी से लड़े थे। उनकी अटूट प्रतिबद्धता, वीरता और देशभक्ति ने सुनिश्चित किया कि हमारा देश सुरक्षित रहे। उनकी सेवा और बलिदान हर भारतीय और हमारी आने वाली पीढ़ियों को प्रेरणा देता रहेगा। 
वहीं, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इसे स्वर्णिम पृष्ठ पर लिखी गौरव गाथा बताया है । उन्होंने एक्स पर लिखा कि अतुलनीय शौर्य एवं साहसपूर्ण प्रदर्शन से भारत के स्वाभिमान की विजय पताका फहराने वाले वीर जवानों की गौरवगाथा के स्वर्णिम पृष्ठ का हमेशा स्मरण रहेगा। 25वें कारगिल विजय दिवस के अवसर पर समस्त वीर जवानों को कोटि-कोटि नमन।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

हमसे जुड़ें

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe