Homeखेलभारतीय कप्तान रोहित शर्मा की रैंकिंग्स में गिरावट, रूट टेस्ट रैंकिंग्स में...

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की रैंकिंग्स में गिरावट, रूट टेस्ट रैंकिंग्स में शीर्ष

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट में जो रूट ने शानदार शतक जमाया। जो रूट को इस शतक का बड़ा फायदा मिला है। आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में जो रूट नंबर-1 पोजिशन के करीब पहुंच गए हैं। जो रूट नंबर 1 पर पहुंचने से सात रेटिंग प्वाइंट से पीछे रहे गए। मौजूदा समय में केन विलियमसन 859 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ नंबर 1 पर है, जबकि जो रूट 852 प्वाइंट्स के साथ दूसरे पायदान पर हैं। उनके अलावा इंग्लैंड के हैरी ब्रूक ने टेस्ट रैंकिंग में छलांग लगाते हुए तीसरा स्थान हासिल किया है।

टेस्ट रैंकिंग में Joe Root नंबर-1 के करीब पहुंचे
दरअसल, आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर न्यूजीलैंड के केन विलियमसन 859 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ मौजूद है, जबकि जो रूट के पास 852 प्वाइंट्स है। हैरी ब्रीक तीसरे नंबर पर हैं। ब्रूक ने आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में चार स्थान की छलांग लगाई।

हैरी ने बाबर आजम, स्टीव स्मिथ और रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है। इन सभी को एक-एक स्थान का नुकसान हुआ है। बता दें कि हैरी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में 109 रन की पारी खेली थी, जिसके बाद उन्हें आईसीसी रैंकिंग में बंपर फायदा मिला। ये उनके टेस्ट क्रिकेट की अभी तक की बेस्ट रेटिंग रही।
इंग्लैंड क्रिकेट टीम की तरफ से ओपनर बेन डकेट को 6 स्थानों का फायदा हुआ और वह 16वें पायदान पर पहुंचे। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में 2 हाफ सेंचुरी जमाई। वहीं, भारत के शुभमन गिल को नुकसान हुआ। वह 20वें पायदान पर पहुंच गए हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

हमसे जुड़ें

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe